Hot Posts

10/recent/ticker-posts

Krishna Janmashtami Cdr Download 2021 कृष्ण जन्माष्टमी का पोस्टर कैसे बनाएं ?




 Specification Krishna Janmashtami Cdr FILE Template

·         Format : CorelDraw X11 (cdr)

·         Color mode : CMYK

·         Free fonts : Yes

·         Color version : MIX

·         Resolution : 300 DPI

·         Full Editable : Yes 

·         Font Include : All Font

More  Samples

  • krishna janmashtami psd free download 
  • Krishna background Hd Images 
  • Krishna background psd free download  
  • krishna janmashtami vector free download 
  •  Shri Krishna Janmashtami 2021 date 
  • janmashtami 2021 in india 
  • Krishna Janmashtami 2020 
  •  Janmashtami Wishes in Hindi 
  • krishna janmashtami status
  •  krishna janmashtami shayari


HELLO FRIEND
नमस्कार दोस्तों में, IQBAL KHAN, Rajasthan से Professional Graphics Designer हु, Education की बात करू तो में एक Graduate हु, मुझे नई -नई डिजाईन सम्बन्धित चीजो को सिखाना और दुसरो को सिखाने में बड़ा मजा आता है मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नई -नई डिजाईन उपबल्ध करवाते रहेंगे 


amangraphicsraniwara.in 

 एक बार फिर से मेरी बेवसाईट पर आपका स्वागत है। दोस्तों मै आपके लिए लेकर आया हूं बहुत सारी डिजाईन Krishna Janmashtami CDR Free Download Cdr File 2021 जो बिलकुल फ्री है। इसलिए अगर आप सभी जानना चाहते हैं और Krishna Janmashtami poster डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप सभी को इस लेख को अंत तक पढ़ना चाहिए और यदि आप सभी अभी भी कुछ समझ में नहीं आ रहा है तो नीचे कमेंट करें आप सभी हमसे सवाल जवाब कर सकते हैं।

amangraphicsraniwara.in 


जन्माष्टमी : 

जन्माष्टमी पर्व को भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व पूरी दुनिया में पूर्ण आस्था एवं श्रद्धा के साथ मनाया जाता है। जन्माष्टमी को भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी पूरी आस्था व उल्लास से मनाते हैं। श्री कृष्ण युगों-युगों से हमारी आस्था के केंद्र रहे हैं। वे कभी यशोदा मैया के लाल होते हैं, तो कभी ब्रज के नटखट कान्हा।




जन्माष्टमी कब और क्यों मनाई जाती है : -


भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव का दिन बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। जन्माष्टमी पर्व भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है, जो रक्षाबंधन के बाद भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है।


श्री कृष्ण देवकी और वासुदेव के 8वें पुत्र थे। मथुरा नगरी का राजा कंस था, जो कि बहुत अत्याचारी था। उसके अत्याचार दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे थे। एक समय आकाशवाणी हुई कि उसकी बहन देवकी का 8वां पुत्र उसका वध करेगा। यह सुनकर कंस ने अपनी बहन देवकी को उसके पति वासुदेवसहित काल-कोठारी में डाल दिया। कंस ने देवकी के कृष्ण से पहले के 7 बच्चों को मार डाला।



जब देवकी ने श्री कृष्ण को जन्म दिया, तब भगवान विष्णु ने वासुदेव को आदेश दिया कि वे श्री कृष्ण को गोकुल में यशोदा माता और नंद बाबा के पास पहुंचा आएं, जहां वह अपने मामा कंस से सुरक्षित रह सकेगा। श्री कृष्ण का पालन-पोषण यशोदा माता और नंद बाबा की देखरेख में हुआ। बस, उनके जन्म की खुशी में तभी से प्रतिवर्ष जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है।


तैयारियां :

 श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मंदिरों को खासतौर पर सजाया जाता है। जन्माष्टमी पर पूरे दिन व्रत का विधान है। जन्माष्टमी पर सभी 12 बजे तक व्रत रखते हैं। इस दिन मंदिरों में झांकियां सजाई जाती हैं और भगवान श्रीकृष्ण को झूला झुलाया जाता है और रासलीला का आयोजन होता है।


दोस्तों Janmashtami एक बहुत बड़ा त्यौहार है, जो भारत में मनाया जाता है, तो उसके आधार पर, एक त्यौहार को पर मै आपके Krishna Janmashtami poster पोस्टर सीडीआर फाइल डाउनलोड फ्री में दे रहा हूं आप लोग इसे एडिट कर अपना फोटो लगा सकते है और अपनी कम्पनी का लोगो और नाम भी लिख सकते है दोस्तों हम सभी Krishna Janmashtami poster करते हैं या फिर त्योहार से संबंधित व्हाट्सएप वायरल पोस्टर को वायरल करने की कोशिश करता है। और उसी समय, सोशल मीडिया  इस व्हाट्सएप वायरल पोस्टर को करता है ताकि अगर यह वायरल हो जाए तो हमारा नाम बहुत फेमस हो जायेगा 

दही-हांडी फोड़ प्रतियोगिता :

जन्माष्टमी के दिन देश में अनेक जगह दही-हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। दही-हांडी प्रतियोगिता में सभी जगह के बाल-गोविंदा भाग लेते हैं। छाछ-दही आदि से भरी एक मटकी रस्सी की सहायता से आसमान में लटका दी जाती है और बाल-गोविंदाओं द्वारा मटकी फोड़ने का प्रयास किया जाता है। दही-हांडी प्रतियोगिता में विजेता टीम को उचित इनाम दिए जाते हैं। जो विजेता टीम मटकी फोड़ने में सफल हो जाती है वह इनाम का हकदार होती है।


दोस्तों पोस्टर फाइल कोरल ड्रा में बनी हुई अगर आपके पास कोरल ड्रा है तो आप इसे बहुत ही अच्छी तरह से एडिट कर सकते है आज के युग में सोशल मिडीया में किसी भी त्यौहार पर पोस्टर बहुत ही आम हो गया है हर कोई त्यौहार पर पोस्टर बनाता है पर गुगल पर डाउनलोड कर अपना फोटो लगा देता है पर वो अच्छा नहीं लगता है । दोस्तों हम किसी को बनाने का बोलते है वो पेमेन्ट मागता है इसलिए आज आपके लिए बिलकुल फ्री लेकर आया हूं। तो अगर आप सभी जन्माष्टमी पोस्टर  को बिल्कुल फ्री में पाना चाहते हैं तो नीचे के सभी लोगों को डाउनलोड लिंक मिलेगा। 


दोस्तों मैंने आप सभी को Krishna Janmashtami Psd Free Download 2021  इमेज बताए हैं, यदि आप सभी को यह लेख पसंद आया है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया लिंक पर शेयर करें, यदि कोई भ्रम है, तो टिप्पणी अनुभाग में, कृपया मुझे बताएं आपकी मदद जरूर करेंगे।


Post Navi

Post a Comment

43 Comments

  1. Replies
    1. Eid poster download kar password kiya hai


      Delete
  2. dowload nhi ho rahi h

    ReplyDelete
  3. can you send me this link

    ReplyDelete
  4. BHAI DOWNLOAD KAISE HOGA??

    ReplyDelete
  5. cdr dawonload ni ho rha hai

    ReplyDelete
  6. download nahi ho raha he
    please link in email

    ReplyDelete